About us

नमस्कार दोस्तों मै सुनील कुमार सिंह utsukHindi.in पर आपका स्वागत करता हूँ मै आपको थोडा सा अपने बारे में बता दूँ। मैंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), धनबाद से M.tech किया है उसके बाद मैंने एक स्टार्टअप में काम किया। स्टार्टअप ज्यादा वर्ष नहीं चल सका फिर मैंने इस ब्लॉग को शुरू करने के बारे में सोचा। यह ब्लॉग विशेषकर हमारे हिंदी भाषी लोगो के लिए बनाया गया है जिन्हें Technology और Internet से लगाव है और जो नई-नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते है। इस ब्लॉग पर मुख्य विषय Internet, Technology,Google Products है।

इस ब्लॉग को हिंदी में लिखने का उद्देश्य यही है कि आप और मै हिंदी भाषा में आरामदायक होते है और जब हम अपनी मातृभाषा में कुछ पढ़ते है तो वह जल्दी से समझ आ जाता है चाहे वह विज्ञान ही क्यों न हो। हर एक पोस्ट को लिखने में हिंदी भाषा का पूरा ध्यान रखा गया है थोडा बहुत व्याकरण की गलती को नकार दीजियेगा।

आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे उत्सुक हिंदी के सोशल मीडिया पेज हमारे Facebook, Quora, Pinterest, Twitter और Reddit पेज को भी फॉलो कर सकते है। आप मुझे linkedin पर फॉलो कर सकते है।