About Us

utsukhindi ब्लॉग का केवल एक उद्देश्य है आपको डिजिटली साक्षर बनाना.

नमस्कार दोस्तों मै सुनील कुमार सिंह utsukHindi.in पर आपका स्वागत करता हूँ मै आपको थोडा सा अपने बारे में बता दूँ। मैंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), धनबाद से M.tech किया है उसके बाद मैंने एक स्टार्टअप में काम किया। स्टार्टअप ज्यादा वर्ष नहीं चल सका फिर मैंने इस ब्लॉग को शुरू करने के बारे में सोचा। यह ब्लॉग विशेषकर हमारे हिंदी भाषी लोगो के लिए बनाया गया है जिन्हें Technology और Internet से लगाव है और जो नई-नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते है। इस ब्लॉग पर मुख्य विषय Internet, Technology, Google Products है। और इस ब्लॉग में बहुत से पोस्ट है जिन्हें लिखने से पहले अच्छे से वेरीफाई किया है. 

इस ब्लॉग को शुरू करने के 6 महीने बाद मुझे गूगल के Fundamentals of Digital Marketing course के बारे मे पता चला और मैंने इस सर्टिफिकेट कोर्स को पूरा करके डिजिटल मार्केटिंग के बारे में बहुत कुछ सीखा. और इसी कोर्स के द्वारा मै इस ब्लॉग को एक नई ऊंचाई पर ले जाने में प्रयासरत हूँ. 

utsukhinid sunil kumar singh

Certificate ID:  5JF K3E J6A  इस Certificate ID को आप नीचे दिए लिंक से वेरीफाई कर सकते है.

https://learndigital.withgoogle.com/digitalgarage/validate-certificate-code

इस ब्लॉग को हिंदी में लिखने का उद्देश्य यही है कि आप और मै हिंदी भाषा में आरामदायक होते है और जब हम अपनी मातृभाषा में कुछ पढ़ते है तो वह जल्दी से समझ आ जाता है चाहे वह विज्ञान ही क्यों न हो। हर एक पोस्ट को लिखने में हिंदी भाषा का पूरा ध्यान रखा गया है. थोडा बहुत व्याकरण की गलती को नकार दीजियेगा।

आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे उत्सुक हिंदी के सोशल मीडिया पेज हमारे Facebook, Quora, Pinterest, Twitter और Reddit पेज को भी फॉलो कर सकते है। आप मुझे linkedin पर फॉलो कर सकते है। 

 

You cannot copy content of this page