Advertisements

WhatsApp chat को टेलीग्राम में कैसे ट्रान्सफर करे?

Advertisements

नमस्कार दोस्तों आज हम Whatsapp chat को टेलीग्राम में कैसे ट्रान्सफर करे? के बारे में जानेंगे. जब से व्हात्सप्प ने अपनी प्राइवेसी पालिसी में बदलाव किया है तब से बाकि दूसरे मैसेंजर की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है. व्हात्सप्प की प्राइवेसी पालिसी को स्वीकार करने की डेट 15 मई थी. लेकिन अब व्हात्सप्प ने कहा है जो प्राइवेसी पालिसी को स्वीकार नहीं करेगा उनका अकाउंट डिलीट नहीं होगा. बल्कि व्हात्सप्प के जरुरी फीचर कम कर दिए जायेंगे.

और इसी कारण लोग टेलीग्राम और सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर को यूज करने लगे है. लेकिन दिक्कत तब आती है जब हमारी पुरानी चैट व्हात्सप्प में रह जाती है. व्हात्सप्प में चैट को एक्सपोर्ट या ट्रान्सफर करने का फीचर नहीं था लेकिन अब आ गया है. व्हात्सप्प चैट को ट्रान्सफर करने एक लिए आपके पास अपडेटेड व्हात्सप्प ऐप होना चाहिए.

Whatsapp chat को टेलीग्राम में कैसे ट्रान्सफर करे?

यहा पर आप सारे कॉन्टेक्ट्स के चैट को ट्रान्सफर नहीं कर सकते है. आपको एक बार में एक कांटेक्ट को चुनकर चैट को एक्सपोर्ट करना होगा. यहा पर एंड्राइड फोन में ट्रांसफर कर रहा हूँ. आई फोन में भी व्हात्सप्प चैट ट्रान्सफर करने का तरीका ठीक ऐसे ही है.

Step 1- सबसे पहले आप व्हात्सप्प और टेलीग्राम को अपडेट कर ले.

Step 2- अब व्हात्सप्प में वो चैट ओपन करे जिसे एक्सपोर्ट करना है.

Step 3- अब ऊपर दायी तरफ कोने में 3 डॉट मेनू पर क्लिक करके More पर क्लिक करे.

Step 4- अब एक्सपोर्ट चैट पर क्लिक करे, यहा पर आपसे पूछा जायेगा कि आप चैट को मीडिया फाइल्स के साथ या इसके बिना एक्सपोर्ट करना चाहते है. आप अपने अनुसार कोई एक चुने. जिससे बाद एक शेयर मेनू ओपन होगा.

Whatsapp chat को टेलीग्राम में कैसे ट्रान्सफर करे

Step 5- शेयर मेनू में आप टेलीग्राम चुने. टेलीग्राम ओपन हो जायेगा जिसमे आपको उस कांटेक्ट का नाम चुनना है. नाम चुनने के बाद  एक मेसेज दिखाई देगा. जिसमे आपको इम्पोर्ट पर क्लिक करना है.

Whatsapp chat को टेलीग्राम में कैसे ट्रान्सफर करे

Step 6- इम्पोर्ट पर क्लिक करते ही मेसेज इम्पोर्ट होने लगेंगे. जैसे ही इम्पोर्ट पूरा हो जायेगा आपको एक मेसेज दिखाई देगा.

Whatsapp chat को टेलीग्राम में कैसे ट्रान्सफर करे

इसी तरह आप व्हात्सप्प ग्रुप चैट को भी टेलीग्राम में ट्रान्सफर कर सकते है. लेकिन याद रखे आप व्हात्सप्प में मौजूद सबके चैट हिस्ट्री को एक साथ एक्सपोर्ट नहीं कर सकते है. आपको एक एक करके करना होगा.

ये भी पढ़े

निष्कर्ष: Whatsapp chat को टेलीग्राम में कैसे ट्रान्सफर करे

दोस्तों मुझे पूरा यकीं है आपको ये पोस्ट Whatsapp chat को टेलीग्राम में कैसे ट्रान्सफर करे हिंदी में जरुर पसंद आई होगी. अभी चैट इम्पोर्ट करने का फीचर टेलीग्राम ने ऐड किया है. जबकि सिग्नल ऐप में अभी तक ऐसा कोई फीचर नहीं है. लेकिन सिग्नल ऐप में चैट को इम्पोर्ट करने का फीचर आने वाला है. तब तक के लिए आप टेलीग्राम से काम चलाईये. और कोई प्रश्न हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते है. मुझे जवाब देने में खुशी होगी.

इस तरह की और जानकारी के लिए आप हमारे Tech, Google products और Internet केटेगरी को देख सकते है और हमारे फेसबुक, इन्स्ताग्राम, Quora और ट्विटर पेज को भी फॉलो कर सकते है। आप हमारे वेबसाइट utsukhindi.in को सब्सक्राइब भी कर सकते है

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Advertisements
You cannot copy content of this page